IFMS Profile अपडेट कैसे करे (कर्मचारी प्रोफाइल अपडेट 2022)

दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने जा रहा हूँ मध्य प्रदेश में सभी शासकीय कर्मचारियों की सायबर ट्रेजरी पोर्टल पर होने वाली प्रोफाइल अपडेट के बारे में . सभी कर्मचारी सबसे पहले दिए गए फोर्मेट में डिटेल भर कर रखे एवं स्केन की गयी कॉपी अपने सिस्टम में सेव करके रखे . फोटो एवं हस्ताक्षर की फाइल 12 KB तक की रखे एवं बाकि के समस्त दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पेन कार्ड, सर्विस रिकॉर्ड के पहले पेज आदि की फाइल 50 KB में रखे .

फॉर्मेट डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लीक करे

इस कार्य के लिए सबसे पहली स्टेप है कर्मचारी के कर्मचारी ट्रेजरी कोड (कर्मचारी ट्रेजरी कोड आपको आपकी वेतन पर्ची के ऊपर मिल जायेंगे ) एवं पासवर्ड के द्वारा लोग इन करना .

यदि आपके पास पासवर्ड नहीं है तो आप नीचे दी गयी प्रोसेस के द्वारा पासवर्ड रिसेट कर सकते है, और यदि पासवर्ड उपलब्ध है तो आप इसी प्रोसेस के द्वारा लॉग इन पेज ओपन करे एवं लोग इन कर लेवे.

इसके लिए आप सबसे पहले लिंक ओपन करे

https://mptreasury.gov.in/ इसके मुख्यपृष्ठ पर आपको Employee Corner नजर आएगा.

इसके ऊपर जैसे ही आप माउस ले जायेंगे आपको Employee Self Service दिखेगी उस पर क्लिक कर देवे . क्लिक करने के बाद आपको एक PopUp Window नजर आएगी (यदि आपके Browser में PopUp Window नहीं खुल रही है तो पहले PopUp को Allow करे). यदि आपको पासवर्ड नहीं पता है तो आप फॉरगॉट पासवर्ड लिंक का प्रयोग करके पासवर्ड बना सकते है . पासवर्ड बनाने की पूरी प्रोसेस इस विडिओ लिंक में दी गयी है .

अपने कर्मचारी ट्रेजरी कोड एवं पासवर्ड के द्वारा लॉग इन करने के बाद बाकि की प्रोसेस के लिए आपको नीचे दिए गए विडिओ को देखना चाहिए …

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top